जाने Dream 11 ने कर्नाटक से बिजनेस क्यों समेटा

जैसा की आप सभी जानते है की dream 11 एक फैंटेसी स्पोर्ट्स फर्म है जहाँ तरह तरह की गेम खेलने की सुविधा दी जाती है और यहाँ आप गेम खेलकर पैसे भी कमा सकते हैं। लेकिन हैरानी की बात यह है की dream 11 ने न्या कानून पारित होने के बाद कर्नाटका से अपना बिजनेस समेट लिया। 

जाने Dream 11 ने कर्नाटक से बिजनेस क्यों समेटा
Dream 11 ने कर्नाटक से बिजनेस क्यों समेटा 

फैंटेसी स्पोर्ट्स गेम dream 11 ने कर्नाटक में एक महीने ऑनलाइन गैंबलिंग कानून लागु होने के कारण कर्नाटक राज्य से अपना बिज़नेस समेटने की घोषणा की है। जबकि मनी कण्ट्रोल ो यह मालूम लगा है की dream 11 ने उन्ही यूजर्स पर रोक लगाईं है जिनके पास राज्य में एक बैंक अकाउंट है। 

मैं आपको बता दूँ की ऐसा पहली बार नहीं हुआ है की कोई स्पोर्ट्स फर्म अपना बिज़नेस कर्नाटक से समेटा हो इससे पहले अड्डा 52 ,मोबाइल प्रीमियर लीग और जंगली गेम्स जैसी गेम्स फर्मे भी कर्नाटक में अपना बिज़नेस बंद कर चुकी है। 

dream 11 ने ऐसे यूजर्स को अपने पेड़ कांटेस्ट में हिस्सा लेने की अनुमति दी है जो की कर्नाटक में तो हैं लेकिन राज्य के बाहर भी उनका एक बैंक अकाउंट है। मनीकंट्रोल ऐसे ही एक कांटेस्ट में हिस्सा लने में सक्षम हुआ है। 

मैं आपको बता दूँ की यूजर्स के पास निवास वाला राज्य बदलने का विकल्प है। लेकिन, इसके लिए उन्हें अपने बैंक या pan के डिटेल्स के साथ अपने प्रोफाइल को वेरीफाई करना होगा। 

इससे जुडी जानकारी के बारे में dream 11 से संपर्क की गई लेकिन उनकी ओर से कोई जवाब नहीं आया। 

वहीँ टाइगर ग्लोबल इन्वेस्टमेंट वाली dream 11 ने यह जानकारी दी की कर्नाटक के निवासियों को पे टु प्ले कॉन्टेस्ट्स में हिस्सा लेने की अनुमति नहीं होगी। 

कर्नाटक पुलिस ने इस नए कानून का उलंघन करने के कारण dream 11 के कोफाउंडर हर्ष जैन और भवित शेठ के खिलाफ मामला दर्ज किया था। 

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
close